बस का रूट बदलने से सवारियां परेशान

बिलासपुर। परिवहन निगम की बिलासपुर से कालका जाने वाली बस का रूट बदल गया है। इस बस का रूट अब जाहू-चंडीगढ़ कर दिया गया है। समय में बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन इससे बिलासपुर से स्वारघाट, नालागढ़ व बद्दी की ओर जाने वाली सवारियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने इस बस को पूर्व की भांति बिलासपुर से कालका चलाने की मांग की है।
परिवहन निगम के बिलासपुर डिपो की बस सुबह 7 बजे जिला मुख्यालय से कालका के लिए चलती थी। बिलासपुर के कई लोग नालागढ़ व बद्दी में काम करते हैं। उनमें से कई रोजाना आते-जाते हैं। ऐसे में स्वारघाट, नालागढ़ व बद्दी की ओर जाने वाले लोगों के लिए यह बस बेहद सुविधाजनक थी, लेकिन अब इसका रूट बदलकर जाहू-चंडीगढ़ वाया नालागढ़-बद्दी कर दिया गया है।
विशाल शर्मा, मनोहर लाल, प्रीतम सिंह, अंकुश, सुनील गुप्ता, महेश, रवि कुमार, पंकज, सुनंदा गौतम, उर्मिला, नेहा, आरती, चंपा देवी व मनोरमा आदि का कहना है कि उक्त बस का रूट बदलने से नियमित रूप से जाने वाली सवारियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। जाहू से बिलासपुर पहुंचने तक बस में अक्सर कोई भी सीट खाली नहीं रहती। ऐसे में बिलासपुर के लोगों को बस में जगह नहीं मिल पाती। उन्हें या तो खड़े होकर जाना पड़ता है या फिर कोई अन्य विकल्प ढूंढना पड़ता है। उन्होंने परिवहन निगम प्रबंधन से आग्रह किया है कि समस्या के समाधान के लिए बिलासपुर-कालका रूट को बहाल किया जाए। यदि जाहू या किसी अन्य स्थान से जरूरत है तो वहां से कोई नई बस सेवा शुरू की जाए।

Related posts